आलोट के पाल नगरा में पकड़ा गया मगरमच्छ….रतलाम के पाल नगरा गांव में देर रात तक चला मगरमच्छ का रेस्क्यू , ग्रामीणों की मदद से पुलिस और वन विभाग की टीम ने…..

By | December 6, 2021

 

रतलाम जिले के आलोट के पाल नगरा गांव के खेतों में घुसे मगरमच्छ को देर रात पकड़ लिया गया। ग्रामीणों की मदद से स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया है । गौरतलब है कि रविवार दोपहर गांव के प्रहलाद सिंह परिहार के खेत के पास यह मगरमच्छ दिखाई दिया था । गांव में मगरमच्छ मिलने की खबर मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए थे । जिसके बाद स्थानीय पुलिस थाने और वन विभाग को सूचना दी गई थी। जहां देर रात तक वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ लिया है। पकड़ा गया मगरमच्छ को गांधी सागर अभ्यारण क्षेत्र में छोड़ा जाएगा ।

गौरतलब है कि मंदसौर और नीमच जिले के गांधी सागर बांध क्षेत्र में बड़ी संख्या में मगरमच्छ पाए जाते हैं। वहीं चंबल और शिप्रा के किनारों पर भी कई बार मगरमच्छ पहुंच जाते हैं। हालांकि रतलाम जिले में मगरमच्छ दिखाई देने की घटना कम ही नजर आती है। संभवतः मगरमच्छ भटक कर आलोट के पाल नगरा गांव के पास एक छोटे नाले में पहुंच गया था। अचानक मगरमच्छ नजर आने से स्थानीय किसान और ग्रामीण चौक गए। गनीमत रही कि मगरमच्छ ने गांव में प्रवेश नहीं किया अन्यथा यह ग्रामीणों पर हमला भी कर सकता था। गांव के प्रहलाद सिंह के खेत के पास लोगों ने इस मगरमच्छ को देखा इसके बाद आलोट थाना पुलिस और वन विभाग की टीम को सूचना दी गई थी

बहरहाल आलोट थाना पुलिस और वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से झाड़ियों में छुपे मगरमच्छ को ढूंढ कर सफलतापूर्वक उसका रेस्क्यू कर लिया है। जिसे गांधीसागर अभयारण्य में छोड़ा जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *