इंदौर में 5 फैक्ट्री सील……क्षिप्रा में बहाया जा रहा था गंदा पानी, उज्जैन से आए संतों की शिकायत पर नगर निगम का एक्शन…..

By | December 23, 2021

 

 

इंदौर के सांवेर इलाके में 5 फैक्ट्री सील कर दी गईं। बुधवार को साधु-संतों का दल इंदौर आया था। उन्होंने ट्रीटमेंट प्लांट को देखा। सांवेर इलाके की फैक्ट्री को लेकर शिकायत की। कहा कि इनका गंदा पानी क्षिप्रा में मिल रहा है। देर शाम नगर निगम ने शिकायत पर एक्शन लिया।

कलेक्टर ने कान्हा और सरस्वती नदी साफ-सुथरी रहे, इसके लिए एक टीम बनाई है। टीम 10 दिन में उन्हें रिपोर्ट देगी। बुधवार को संत और साधुओं का एक दल इंदौर आया था। निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी और एडीएम पवन जैन ने उज्जैन से आए साधु-संतों की अगवानी की। उन्हें आजाद नगर और कबीटखेडी ट्रीटमेंट प्लांट दिखाया। कान्ह नदी का भी दौरा कराया। साधु-संतों ने यहां बताया कि सांवेर इलाके की कुछ फैक्ट्रियां प्रदूषित पानी नदियों में बहा रही हैं, जो क्षिप्रा में मिल रहा है।

कलेक्टर को देना है रिपोर्ट

कलेक्टर मनीष सिंह ने एडीएम पवन जैन को लेकर 6 अफसरों की टीम बनाई है। क्षिप्रा में मिल रहे गंदे पानी को लेकर 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है। साधु-संत भी इंदौर, उज्जैन, देवास कलेक्टरों को भी एक रिपोर्ट तैयार कर देंगे। क्षिप्रा में दूषित पानी कैसे और कहां से मिल रहा है, इसकी हकीकत बताई जाएगी।

इन पांच फैक्ट्रीयों पर हुई कारवाई…..

सांवेर रोड़ इलाके में नगर निगम ओर जिला प्रशासन की टीम ने गंदा पानी कान्हा नदी में छोड़े जाने के चलते मेसर्स जीएनएस इंण्डस्टीज संचालक कपीलेश रमनानी सेक्टर ई औद्योगिक क्षेत्र, मेसर्स जयश्री सालासर इंण्डस्ट्रीज संचालक गणेश विजवर्गीय सांवेर रोड़, मेसर्स जीआरवी बिस्किटस प्रायवेट लिमिटेड संचालक मनवे सिंह ग्रेवाल ओद्योगिक क्षेत्र सांवेर रोड, मेसर्स कुंदन इण्टरप्राइजेस संचालक रवि जादम सेक्टर एफ सांवेर रोड इंदौर और मेसर्स एस एण्ड श्रीफल कन्फेक्शनर प्रायवेट लिमिटेड संचालक नीरज वाधवानी पर सील करने की कारवाई की है। इसमें फैक्टी में काम करने वाले सभी मजदूरो को फैक्टी से बाहर किया गया ओर प्रोडक्शन रूकवाने के साथ बिजली कनेक्शन भी बंद कर दिए गए।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *