खाद की कालाबाजारी मामले में व्यापारी को जेल….कार्रवाई के दौरान दुकान छोड़कर भागे खाद व्यापारी को न्यायालय ने भेजा था जेल , जेल में भी बहानेबाजी कर अस्पताल में भर्ती….

By | December 10, 2021

 

खाद की कालाबाजारी के मामले में कार्रवाई से बचने के लिए जांच दल के सामने खाना खाकर आने का बहाना बनाकर फरार हुए व्यापारी कमल चपड़ोद को स्थानीय न्यायालय ने जेल भेजने के आदेश बुधवार को जारी किए थे। जिसके बाद जेल में भी बीमारी का बहाना बनाकर रसूखदार व्यापारी अस्पताल में भर्ती हो गया है । बीती 23 नवंबर को कमानी गेट क्षेत्र की कृषि दुकानों पर शासकीय मूल्य से अधिक मूल्य पर यूरिया बेचने की शिकायत पर कार्रवाई करने प्रशासन की टीम पहुंची थी । जिसमें का व्यापारी कमल चपड़ोद ने जांच दल को चकमा देने के लिए खाना खाने का बहाना बनाया था। और मौके से फरार हो गया था जिसके बाद प्रशासन की टीम ने उसकी दुकान को सील कर दिया था। न्यायालय में पेश होने पर उसे जेल भेजने के आदेश न्यायाधीश ने जारी किया था। लेकिन एक बार फिर इस रसूखदार व्यापारी ने बीमारी का बहाना बनाकर जल से बचने का प्रयास किया है।

दरअसल जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति ने 3 अलग-अलग दल बनाकर युरिया बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने भेजा था। 23 नवंबर को कार्रवाई के दौरान शहर के कमानी गेट स्थित कृषि किसान सेवा केन्द्र पर कार्रवाई कर रहे दल को खाना खाकर आने का बोलकर व्यापारी कमल चपड़ोद फरार हो गया था। व्यापारी के वापस लोटकर नहीं आने के चलते अधिकारियों ने दुकान को सिल कर दिया था। कृषि विभाग के प्रतिवेदन के बाद अनुविभागीय अधिकारी ने दुकानदारों पर एफआईआर करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बुधवार को उक्त दुकानदार के विरुद्ध न्यायालय में चालान पेश किया गया। जहां से न्यायाधीश ने व्यापारी के अग्रिम जमानत के आवेदन को निरस्त करते हुए जेल भेजने के आदेश जारी किए थे । जेल पहुंचे खाद व्यापारी कमल चपडोद की बहानेबाजी यहां भी जारी रही और देर रात पुलिस ने जेल से अस्पताल पहुंचाया। शहर थाना प्रभारी जोशी ने बताया कि देर रात जेल से जॉबकार्ड के माध्यम से सूचना मिली थी कि कमल की तबीयत थोड़ी खराब हुई है, जिस पर उसे डॉक्टर को दिखाना है, सूचना पर पुलिस कमल को जेल से अस्पताल लेकर गई ।

बहरहाल खाद की कालाबाजारी के मामले में जेल भेजे गए बहानेबाज व्यापारी फिलहाल स्वास्थ्य खराब होने से जावरा अस्पताल के जेल वार्ड में भर्ती चल रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *