चिदंबरम ने SC के फैसले पर उठाए सवाल, कहा- शर्म आती है कहते हुए कि किसी ने बाबरी मस्जिद नहीं गिराई

By | November 11, 2021

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बाबरी मस्जिद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जैसे किसी ने जेसिका लाल की हत्या नहीं की, वैसे ही किसी ने बाबरी मस्जिद नहीं गिराई। उन्होंने कहा, 6 दिसंबर 1992 को जो कुछ भी हुआ वह बहुत गलत था। इसने हमारे संविधान को बदनाम किया। एक साल या उसके भीतर सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया।

जिस तरह किसी ने जेसिका को नहीं मारा, वैसे ही किसी ने बाबरी मस्जिद नहीं गिराई। चिदंबरम ने आगे कहा कि समय बीतने के कारण दोनों पक्षों ने अयोध्या फैसला स्वीकार कर लिया। दोनों पक्षों की सहमति के बाद यह एक सही निर्णय बन गया। मेरे विचार से यह सही फैसला नहीं है, जिसे दोनों पक्षों ने स्वीकार किया है।

चिदंबरम ने ये बयान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या के विमोचन के मौके पर दिया। वहीं खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि अयोध्या विवाद को लेकर समाज में बंटवारे की स्थिति थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसका समाधान निकाला।

गुरुग्राम में आयकर विभाग का 27 ठिकानों पर छापा
टैक्स गड़बड़ी की शिकायत के बाद आयकर विभाग ने दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। IT की टीम ने किंगडम ऑफ ड्रीम्स के साथ-साथ थर्टी टू माइलस्टोन नामक होटल और SLS ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के 27 ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, यहां 400 से 500 करोड़ रुपए टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।

छापे में अब तक भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। कार्रवाई में पंजाब, जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ के साथ साथ गुरुग्राम आयकर विभाग की 150 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक दो टीमें डीएलएफ मैगनोलियास सोसायटी में स्थित 6 फ्लैटों में तलाशी ले रही थीं। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी देर रात तक जारी रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *