पीएम मोदी की यह तस्वीर एडिटेड है, दुष्प्राचर की मंशा से किया जा रहा वायरल

By | November 15, 2021

वेटिकन यात्रा के दौरान पोप के परिधान में वायरल हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तस्वीर एडिटेड है, जिसे दुष्प्रचार की मंशा के साथ वायरल किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इटली के दौरे के बाद सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर उनकी वेटिकन सिटी की यात्रा से संबंधित है।

विश्वास न्यूज की जांच में वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड निकली, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार की मंशा से वायरल किया जा रहा है। इससे पहले भी उनकी वेटिकन यात्रा को लेकर एडिटेड तस्वीर वायरल हुई थी, जिसकी पड़ताल विश्वास न्यूज ने की थी

क्या है वायरल पोस्ट में?

पड़ताल

रोम में 16वें जी-20 सम्मेलन में आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर को इटली की राजधानी रोम पहुंचे थे। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रोम पहुंचने की जानकारी को साझा किया था।

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 से 31 अक्टूबर तक इटली की यात्रा पर थे और इस दौरान रोम में जी-20 के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक को संबोधित करने के बाद वेटिकन सिटी जाकर पोप फ्रांसिस से मुलाकात की थी। न्यूज एजेंसी एएनआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 30 अक्टूबर 2021 को उनके वेटिकन दौरे के वीडियो को साझा किया गया है

तस्वीर में पोप फ्रांसिस पारंपरिक धार्मिक परिधान में नजर आ रहे हैं और यह तस्वीर क्रिसमस के मौके की है। तस्वीर को देखकर साफ पता चलता है कि इसे एडिट कर पोप फ्रांसिस की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा दी गई है। नीचे दिए गए कोलाज में इसे साफ-साफ देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *