बैटरी पर रख दी थी आतिशबाजी, स्पार्किंग से लगी आग; पटाखों के साथ बैटरी भी फटी…..

By | December 2, 2021

 

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में बुधवार रात बारात के दौरान आतिशबाजी में विस्फोट हो गया। सुठालिया रोड पर रात करीब 10 बजे हुए इस हादसे में 6 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। शहर की चूड़ी गली से निकली बारात के दौरान विद्युत सजावट के सामान के साथ रखी बैटरी पर किसी ने आतिशबाजी का बॉक्स रख दिया था। बारात सुठालिया रोड पर सत्यनारायण मंदिर के पास ही पहुंची, तभी अचानक बैटरी में स्पार्किंग की वजह से धमाका हो गया। आतिशबाजी के सथ ही बैटरी भी ब्लास्ट हो गई। ब्यावरा के त्रिलोक अग्रवाल के बेटे नीलेश अग्रवाल की बारात लोकल में ही वल्लभा गार्डन पहुंची थी। लड़की वाले धरमपुर से आए थे

राहगीर समेत 6 से ज्यादा झुलसे
ब्लास्ट के वक्त वहां से निकल रहे ब्यावरा निवासी मनीष साहू झुलस गए। राघौगढ़ से आतिशबाजी करने आए शब्बीर खान, शाहिर खान भी बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें भी आंखों में चोट आई है। इनके साथ ही लाइट पकड़कर चल रहे तीन अन्य मजदूर भी घायल हुए हैं। पास खड़ी कुछ बाइक में भी नुकसान हुआ है।

आसपास के दुकानदारों के अनुसार ब्लास्ट के बाद कुछ देर के लिए पूरे रोड पर धुआं हो गया था। आतिशबाजी में ब्लास्ट से किसी की आंख में कंकड़ उछलकर लग गए तो किसी का चेहरा झुलस गया। हादसे के बाद पांच घायलों को दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती कराया है। यहां उसकी आंखों में ज्यादा चोट होने से भर्ती कराया गया है।

टीआई ने कहा- आपस में रिश्तेदार थे, इसलिए नहीं दी हादसे की सूचना…..

शहर थाना प्रभारी राजपालसिंह राठौर का कहना है कि शादी समारोह का मामला होने से सभी आपस में रिश्तेदार थे। इसलिए अभी तक हमारे पास किसी ने सूचना नहीं दी और न ही शिकायत दर्ज कराई है। यदि हॉस्पिटल से मेडिकल या रिपोर्ट की सूचना आएगी तो प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *