मंदिर चोरी में पेटलावद पुलिस को मिली सफलता….

By | December 8, 2021

 

सारंगी से धर्मेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

 

घटना दिनांक 01,02/12/2021 की दरमियानी रात को श्री सांचल सोनाणा तीर्थ धाम में अज्ञात बदमाशों द्वारा दानपात्र तोडकर चोरी की घटना की गई थी। घटना के बाद से ही पेटलावद पुलिस, फोरेंसिक टीम एवं सायबर टीम व सादी ड्रेस एवं अन्य टीमे पृथक-पृथक दबीशे देकर कार्य किया जा रहा था। पुलिस के द्वारा आसपास के गांवो में तथा आसपास के जिलो धार की भेंसोला, बदनावर एवं रतलाम के रावटी, बिलपांक से घटना के समय मिले फुटेजों से लगातार पता तलाश किया गया तथा इसी दौरान बामनिया रेल्वे स्टेशन पर रात्रि 04ः00 बजे संदिग्ध अवस्था में तीन लोग लुकाछुपी कर गश्त पुलिस टीम से भाग रहे थे, पुलिस के सभी गश्त में लगे पाईन्टों के द्वारा सर्चिंग कर तीन व्यक्तियों को पकडा, जो अपना नाम, पता बताने में आनाकानी किये। बाद सख्ती से पूछताछ करने पर नाम पता (01) बालुसिंह पिता पीरूलाल नट उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम खाचरोद जिला उज्जैन, मूल पता चिलडावनिया पचोर जिला राजगढ, (02) दीपक पिता तुलसीराम मीणा निवासी कुरावर मण्डी राजगढ जिला राजगढ एवं (03) नाबालिग के होना पाये गये तथा आरोपियों के छुपने के स्थान के आसपास सर्चिंग की गई जो कपडे व मंदिर चोरी में उपयोगी सामान मिला। बाद चौकी बामनिया में पृथक-पृथक पूछताछ करने पर बताया कि आरोपीगण ट्रेन से आना जाना कर अपने सोक (खाने, पीने) पुरा करने के लिए ट्रेन में एवं कही स्टेशन पर उतर कर घटना का अंजाम देने की सोहरत है। इसी दौरान बामनिया श्री सांचल सोनाणा तीर्थ धाम में चोरी कर भागने की फिराक थे। अन्य मामलो में पूछताछ की गई जो बडोदा व अन्य ट्रेन में वारदात करना बताया गया, इस संबंध में संबंधित पुलिस को सूचना दी गई है। आरोपीगण घुम्मकड होकर कही पर भी घटना करने के माहिर है। आरोपीगण के संबंधित थाना क्षेत्र से आपराधिक रिकार्ड लिया जा रहा है। आरोपीगणो को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया, जो न्यायिक निरूद्ध में जिला जेल झाबुआ में भेजा गया। आरोपीगणो से नगदी 26,375/- रूपयें का मश्रुका बरामद किया गया।

गिरफ्तार आरोपी –
(01) बालुसिंह पिता पीरूलाल नट उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम खाचरोद जिला उज्जैन, मूल पता चिलडावनिया पचोर जिला राजगढ,
(02) दीपक पिता तुलसीराम मीणा निवासी कुरावर मण्डी राजगढ जिला राजगढ
(03) नाबालिग

जप्त मश्रुका – नगदी 26,375/- रूपयें

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आनन्दकुमार वास्कले के मार्गदर्शन व अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सोनु डावर के मार्ग दर्शन में सम्पत्ति संबंधी अपराधों को घटित होने से रोकने व बरामदगी हेतु थाना प्रभारी पेटलावद संजय रावत व उनकी टीम चौकी प्रभारी बामनिया, करवड, सारंगी के एवं सायबर टीम, क्राईम ब्रान्च के प्रभारी रामसिंह चौहान, चौकी प्रभारी अंतरवेलिया की संयुक्त पृथक-पृथक टीमे बनाकर सिविल ड्रेस में मुखबीरों के द्वारा चोरी की घटनाओं के खुलासा के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है जो बहुत ही जल्दी चोर, पुलिस की गिरफ्त में होगें।

आम जनता से अपील – चोरी की घटनाएॅ अधिकतर सुने मकानों में ही हो रही है, आम नागरिकों से आग्रह है कि सुने मकानों में सोना, चांदी जेवरात व नगदी न रखे व सुरक्षित स्थानों पर रखकर घर छोडे ओर मकानो के सामने कई बार मोटर सायकलों में चाबी वाहन में ही छोड दी जाती है तथा घर के दरवाजे भी खुले छोड दिये जाते है, ओर मकानो के सामने पर्याप्त रोशनी भी नहीं रहती है, जिस कारण से बदमाश चोरी की घटना करने में सफल हो जाते है तथा व्यवसायिक दुकानों/मंदिरों व मूल्यवान सम्पत्ति की रक्षा के लिए सीसीटीव्ही केमरे लगावें जिससे कि पुलिस को चोरो तक पहुंचने में आसानी हो सके। आम नागरिक सतर्क होकर अपराधियों की सूचना तत्काल पुलिस को देवें। मोहल्ला समिति/ग्राम रक्षा समिति का सहयोग लिया जा रहा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *