राहुल गांधी की पुरानी तस्‍वीर से छेड़छाड़ करके किया गया वायरल

By | November 14, 2021

सोशल मीडिया के विभिन्‍न प्‍लेटफॉर्म पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक मॉर्फ्ड तस्‍वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में राहुल गांधी के साथ एक बच्‍चे को देखा जा सकता है। जिसकी टी शर्ट पर कथित तौर पर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल का फूल बना हुआ देखा जा सकता है। कुछ यूजर्स इस तस्‍वीर को सच मानकर तो कुछ इसे तंजात्‍मक लहजे के साथ शेयर कर रहे हैं। विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल तस्‍वीर की जांच की। हमारी पड़ताल में वायरल तस्‍वीर मॉर्फ्ड साबित हुई। राहुल गांधी की एक तस्‍वीर के साथ छेड़छाड़ करके अलग से बच्‍चे की टीशर्ट पर कमल का निशान लगाया गया है।

क्‍या हो रहा है वायरल

ट्विटर हैंडल सोनम सैनी ने 8 नवंबर को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की एक मॉर्फ्ड तस्‍वीर को शेयर करते हुए लिखा कि पक्का…ये बटन भी bjp का ही दबाता होगा..कोई शक।

पड़ताल

विश्‍वास न्‍यूज ने असली तस्‍वीर तक पहुंचने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन टूल गूगल रिवर्स इमेज टूल का इस्‍तेमाल किया। इसमें वायरल फोटो को अपलोड करके सर्च करने पर ओरिजनल तस्‍वीर हमें कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मिली। 3 नवंबर 2017 को ट्वीट करते हुए बताया गया था कि राहुल गांधी ने गुजरात के धरमपुर चौकड़ी में किसानों से मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *